What Does किचन के लिए कुछ उपयोगी टिप्स Mean?

Wiki Article



कई किचन में बैठने की व्यवस्था नहीं होती है, इससे सारा दिन काम करते-करते थक जाते हैं। इसलिए बैठने की व्यवस्था होना जरूरी है। कई लोग हैं जो बात करते-करते खाना बनाना पसंद करते हैं, ऐसे में स्लैब के दूसरे साइड कुछ कुर्सियों को एडजस्ट कर सकती हैं। इससे आपका किचन न सिर्फ स्मार्ट दिखेगा बल्कि उन कुर्सियों पर बैठकर लोग आपसे बात भी करते रहेंगे। इसे भी पढ़ें:घर में चीटियों के होने से मिलते हैं शुभ-अशुभ संकेत और होती है धन की वर्षा, पंडित जी से जानें पौधों से बढ़ाएं रौनक

किचन वर्किंग में इन टिप्स को करें फॉलो

वास्तु के अनुसार कौनसा लकड़ी घर का मेन दरवाजा बनाने के लिए बेस्ट है?

नई संसदनरेंद्र मोदीबिजनेसउत्तर प्रदेश समाचारक्रिकेटबिहार समाचार

नक्काशी के साथ एक आकर्षक ट्रेडिशनल लकड़ी के दरवाज़े को चुनें। साथ ही आप अपने घर के मुख्य द्वार को शुभ प्रतीकों, फर्श पर रंगोली, चौखट पर डिजाइन आदि से भी सजा सकते हैं।

ताले और चाबियों के लिए मुख्य द्वार का वास्तु

आपकी अलमारी पर दर्पण होने से आपके कमरे के आकार में अद्भुत काम होता है और इसके ग्लैम भागफल में भी वृद्धि होती है। यह मॉड्यूलर वॉर्डरोब डिज़ाइन आपके वॉर्डरोब पर लकड़ी के ओक या वार्म ब्राउन टोन के साथ फ़िनिश किया गया है जो सुंदरता और उपयोगिता का एक आदर्श समामेलन है। अगर आप शीशे से बनी अलमारी में स्लाइडिंग दरवाजे जोड़ सकते हैं, तो यह पूरे लुक को और भी खूबसूरत बना देगा।

नेमप्लेट: हर घर के मुख्य द्वार के सामने नेमप्लेट लगानी चाहिए। धातु नेमप्लेट उत्तर-पश्चिम मुख्य प्रवेश द्वार के लिए आदर्श है, जबकि प्रवेश द्वार के सामने लकड़ी की नेमप्लेट लगाई जा सकती है। वैसी नेमप्लेट चुनें जिन पर देवी-देवता बने हुए हों।

अपने घर का रेनोवेशन करते समय वास्तु के साथ तालमेल बिठाने के सरल तरीके

दक्षिण और दक्षिण-पूर्व: चांदी, नारंगी और गुलाबी

साउथ-ईस्ट मुखी घर के प्रवेश द्वार को चमकीले रंग जैसे नारंगी और लाल से रंगें, क्यूंकि यह रंग अग्नि तत्त्व को दर्शातें हैं।

टपरवेयर को अच्छी तरह से धोने के बाद पोछें और उसमें एक न्यूजपेपर का टुकड़ा अच्छे से तोड़मरोड़कर रातभर के लिए रख दें. सुबह तक टपरवेयर से आने वाली स्मेल चली जाएगी.

पूरी को सॉफ्ट और फूली-फूली बनाने के लिए उसे पानी की जगह दूध से गूंथे। आपकी पूरी कई घंटों बाद भी नरम बनी रहेंगी। नॉन स्टिक-

मिनट के लिए चालू कर दें. फिर आधा घंटे तक सोप को ऐसे ही रखा रहने दें. उसके बाद एक टॉवेल की सहायता से माइक्रोवेव के अंदर की Source सारी वॉल्स को अच्छे से पोछ दें. माइक्रोवेव से आने वाली बदबू दूर हो

Report this wiki page